दिल्ली : द्वारका में गरजा बुलडोजर, सीलमपुर में भी ध्वस्त होंगे अवैध निर्माण !!

हाईलाइट्स –
राजधानी दिल्ली की सड़कों पर MCD का एक्शन !
नजफगढ़, मधु विहार समेत दिल्ली के कई इलाकों में कार्रवाई !

नई दिल्ली !!
राजधानी दिल्ली की सड़कों पर अतिक्रमण हटाने के लिए MCD एक्शन में है। इसी क्रम में शाहीन बाग, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के बाद बुधवार को नगर निगम का बुलडोजर नॉर्थ दिल्ली पहुंचा। अतिक्रमण हटाने के लिए आज नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के सीलमपुर में बुलडोजर चलाया जाएगा। ये इलाका काफी भीड़भाड़ वाला है।

यह भी पढ़ें :- दिल्ली : शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा, हिरासत में महिलाएं !!

ईस्ट दिल्ली के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा है कि जब जहांगीरपुरी में बुलडोजर चला था तब लोगों की शिकायतें आनी शुरू हुई थी। लोगों को खुले रोड चाहिए। मंगलवार को हमने नंद नगरी और सुंदर नगरी में बुलडोजर चलाया था। ऐसे में द्वारका के साथ साथ न्यू सीलमपुर में भी अतिक्रमण हटाया जा रहा है। इसके साथ ही आज नजफगढ़, मधु विहार समेत दिल्ली के कई इलाकों में अतिक्रमण पर कार्रवाई होगी।

खबरों की मानें तो आज राजधानी के नजफगढ़, मधु विहार, लोधी कॉलोनी, घिटोरनी, चौखंडी और आसपास के इलाकों में अवैध कब्जों और अतिक्रमण पर कारवाई होगी। इसके अलावा जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम, साईं मंदिर के आसपास के इलाकों में भी MCD का बुलडोजर चलेगा। बता दें कि निगम 4 मई से 13 मई के बीच अतिक्रमण विरोधी अभियान चला रहा है जिसके तहत अब तक दिल्ली के कई इलाकों में बुलडोजर चल चुका है। इनमें सबसे ज्यादा निगम को शाहीन बाग में विरोध का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें :- दिल्ली : बग्गा की अगुवाई में केजरीवाल के आवास पर प्रदर्शन, कई भाजपा कार्यकर्ता हिरासत में !!

इससे पहले मंगलवार को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, मंगोलपुरी समेत कई स्थानों से अतिक्रमण हटाने के लिए दिनभर नगर निगम का बुलडोजर गरजा। भारी पुलिस बल और अर्धसैनिक बलों की मौजूदगी के बीच बिना किसी अप्रिय घटना के अभियान पूरा हो गया। दक्षिण निगम का अतिक्रमण हटाओ दस्ता सुबह पुलिस बल के साथ पॉश इलाके न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के बौद्ध धर्म मंदिर, गुरुद्वारा रोड पहुंचा। यहां एक कोठी के बाहर फुटपाथ पर बनाई गई अवैध चारदीवारी और 12 अस्थायी शेड ढहा दिए गए। गुरुद्वारा रोड और आसपास के क्षेत्रों में अवैध रूप से बनाए गए खोखे, अस्थायी अवैध निर्माण और दुकानों से अतिक्रमण हटाया गया। यहां सैकड़ों की तादाद में लोग मौजूद थे। भीड़ ने कार्रवाई का विरोध किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया।

Pinterest
LinkedIn
Share
Telegram
WhatsApp